रोज लगाएं विटामिन E ऑयल, मिलेंगे कई फायदे

By Shrishti Chaubey
2023-07-21,18:49 IST

विटामिन E आपकी स्किन की त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। इसलिए विटामिन E कैप्सूल का ऑयल चेहरे पर लगाने से चमकती-दमकती त्वचा पा सकते हैं।

एंटी-एजिंग

अपनी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने के लिए आप विटामिन E ऑयल अप्लाई कर सकते हैं। इसलिए चेहरे पर विटामिन E ऑयल लगाने से स्किन को एंटी-एजिंग बना सकते हैं।

ड्राइनेस से राहत

विटामिन E ऑयल के नियमित इस्तेमाल से स्किन ड्राइनेस दूर हो सकती है। इसलिए अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए सोने से पहले चेहरे पर विटामिन E ऑयल अप्लाई करें।

लाएं निखार

अपनी स्किन को नैचुरली ग्लोइंग बनाने के लिए विटामिन E ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। गुणों से भरपूर विटामिन E ऑयल को लगाने से खिली-खिली त्वचा मिल सकती है।

झुर्रियों से राहत

विटामिन E कैप्सूल में मौजूद विटामिन E त्वचा की झुर्रियों को कम कर सकता है। इसलिए रिंकल फ्री स्किन पाने के लिए सोने से पहले विटामिन E ऑयल लगाएं।

सॉफ्ट स्किन

सॉफ्ट-सॉफ्ट स्किन पाना चाहते हैं तो विटामिन E ऑयल अप्लाई करें। मॉइस्चराइजिंग गुण से भरपूर विटामिन E ऑयल अप्लाई करने से स्किन को सॉफ्ट बना सकते हैं।

शाइनी स्किन

अपनी स्किन को नैचुरली शाइनी बनाने के लिए आप विटामिन E ऑयल अप्लाई कर सकते हैं। गुणों से भरपूर विटामिन E ऑयल स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी रख सकता है।

विटामिन E ऑयल को स्किन पर रोज अप्लाई करने से पहले डॉक्टर की एडवाइस लेना बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य से जुड़ी और तमाम जानकारियों के लिए पढ़ते रहें onlymyhealth.com